Tuesday, April 23, 2024

sim chalu rakhne ke liye recharge

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो आजकल ज्यादातर लोगों के पास 2 sim card होते हैं।  क्योंकि आपका Smartphone भी कम से कम 2 Sim card का Support करता ही है । और इसे में ज्यादतार लोग इसे होते हैं । जो सिर्फ एक sim card पर रेगुलर Recharge कराते हैं । जबकि  दूसरे सिम कार्ड को Incoming के लिए रखते हैं।  

sim chalu rakhne ke liye recharge

या फिर उनको जिंदा रखने के लिए सिम लगा कर रखते हैं । मतलब ये कम से कम वो सिम परमामेटली बंद ना हो । इसे में बड़ी मुस्किल से recharge करवा पाते है । 2 - 3 महीने में   तो आज के इस पोस्ट में हम  इसे ही लोगों के लिए सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान लाए हैं जो कि आपके सिम कार्ड को जिंदा रख सकती है। 


Read more - Vi Free Recharge 

Read more - BSNL Free Recharge 

Read more - Airtel Free Recharge 


sim chalu rakhne ke liye recharge

किसी भी टेलीकॉम ऑपरेटर चाहे आप तो बीएसएनएल यूज़ करते हो। जियो यूज करते हो। एयरटेल वोडाफोन आइडिया किसी भी कंपनी के सिम कार्ड यूज करते हो। ना और अपने सिम कार्ड को बस सिर्फ जिंदा रखना चाहते हो तो यह पोस्ट आप ही के लिए है। चलिए हम बिना देरी किए पोस्ट को स्टार्ट करते हैं और देख लेते हैं कि कंपनी के कौन से रिचार्ज प्लान सस्ते हैं और आपको कितने दिन पर रिचार्ज करना चाहिए। 


Read more - BSNL 19 Recharge plan details in hindi 


Read more - Jio 1GB Data code 

Read more - Jio free recharge 


एयरटेल सिम चालू रखने के लिए कितने का रिचार्ज करें?

सबसे पहले एयरटेल से । अगर आपके पास एयरटेल का सिम कार्ड तो फिर सबसे कम प्राइस की जो रिचार्ज प्लान है जिससे आपको रिचार्ज करना चाहिए। अपने सिम कार्ड को जिंदा रखने के लिए या फिर चालू रखने के लिए वह है 99 का प्लान तो ₹99 के recharge से आप जो है प्लांस रिचार्ज करिए, उसके बाद आपका जो सिम कार्ड है वह कम से कम 1 महीने तक इनकमिंग आउटगोइंग तो करेगा ही और अगर आप 99 का रिचार्ज नहीं कर पाते हैं । 


तो ऐसे में आप अगर रिचार्ज नहीं करना चाहते। कोई दूसरा सिम कार्ड आपके पास है। रेगुलर वाला है और आप चाहते हैं कि यह परमानेंटली बंद ना हो तो कम से कम 3 महीने में एक बार यह 99 का रिचार्ज आपको करना चाहिए। लेकिन जरूरी नहीं कि 3 महीने बाद आपका यह सिम कार्ड बंद हो जाएगा। बिना रिचार्ज किए जरूरी नहीं है, 


लेकिन 3 महीने से ऊपर जो है, आपका सिम हमेशा रिस्क पर होता है तो अगर आप रेगुलर एक सिम कार्ड भी यूज करते हो। कम से कम का प्लान आप देख रहे हो तो एयरटेल में 99 का रिचार्ज प्लान है जिससे आप रिचार्ज करेंगे तो आपको जो है इनकमिंग आउटगोइंग मिलेगी। 1 महीने के लिए बाकी 3 महीने तक जो है, आप सेफ रह सकते हो। इस रिचार्ज प्लान में आपको ₹99 का टॉक टाइम मिलता है और साथ ही साथ 200mb  डाटा भी मिल जाता है। चलिए हम बात करते हैं 


BSNL Sim chalu rakhne ke liye Recharge Plan 

BSNL Sim card और आप अपने सिम कार्ड को सिर्फ चालू रखना चाहते हैं तो आप को सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान जो कि कराना चाहिए। वह आपको यहां पर वैलिडिटी वाले सेक्शन में देखने को मिलेंगे। यहां पर आप देख सकते हो। ₹49 से आपको रिचार्ज कराना होगा 


जहां पर 20 दिन की वैलिडिटी 1GB डाटा की मिलेगी और 100 मिनट कॉल कर पाएंगे। BSNL में सबसे सस्ता ₹49 का है लेकिन इसका Plan Actually है। आप 75  का भी चार्ज करिएगा तो 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगा। यानी कि 10 दिन और बढ़ गई और 94 का करते हैं तो 45 दिन Validty दिया गया है। 


यहां पर आपको देखने को मिलेंगे लेकिन को चालू रखने के लिए सिर्फ ₹49 का रिचार्ज प्लान जो है वो काफी है जिस में 20 दिन की Validty आपको मिलेगी लेकिन चलेगी तो कम से कम 30 दिन incoming उस के बाद 3 महीने बाद भी आप रिचार्ज कराइए। कम से कम आपका सिम कार्ड तो बंद नहीं होगा और इसलिए मैंने आपको पहले ही बताया था कि सिम कार्ड को जिंदा रखने के लिए आप 49 - 75 या 94 में किसी एक से भी आप Recharge कर लीजिए, आपका सिम कार्ड जो है, यहां पर बंद होने वाला नहीं है। 


Vi sim card chalu rakhne ka Recharge plan? 

वोडाफोन आइडिया यानी VI अगर आपके पास VI का सिम कार्ड है। यानी कि वोडाफोन या फिर आ IDEA किसी एक का भी सिम कार्ड है और आप अपने सिम कार्ड को सिर्फ चालू रखने के लिए रिचार्ज करवाना चाहते हो तो आपको जो है, COMBO पैक से रिचार्ज कराना होगा जो कि होगी ₹99 की जी हां ।

sim chalu rakhne ke liye recharge


जिसमें आपको एस एम एस के Facility तो नहीं मिलती है। लेकिन इस ₹99 से कम से कम 3 महीने तक आपका सिम कार्ड चालू रहेगा। जब इनकमिंग आउटगोइंग 1 महीने तक चालू रहेगा। यहां पर 200 एमबी आपको डाटा भी मिलता है और टॉप टाइम ₹99 का मतलब एयरटेल की recharge यहां पर आपको देखने को मिलेगी। 


हालांकि आप 79 का रिचार्ज कर सकते हो, वह भी सबसे सस्ता प्लान है, लेकिन 21 दिन की वैलिडिटी मिलेगी तो जिंदा रखने के लिए सिम 79 का प्लान काफी है। 3 महीने तक के लिए आप निशित रहिएगा । एक बार Recharge करवायेगा। 3 महीने बाद Recharge करवायेगा। आपका सिम किसी और के नाम पर पोर्ट नहीं होगा। परमानेंटली बंद नहीं होगा। बात कर लेते हैं। 


Jio sim chalu rakhne ke liye recharge

रिलायंस जिओ की एक रुपए में आपको सो एमबी डाटा 30 दिनों के लिए मिल रही थी, जिसकी रिचार्ज यहां पर आप देख सकते हैं। हमने बहुत सारे रिचार्ज कर दिए थे। करीब 25-30 Recharge तो हमने कल ही लिए थे, लेकिन एक दिन बाद ही इस प्लान को बंद कर दिया गया। फिलहाल अभी आप रिलायंस जिओ के कस्टमर से और अपने सिम कार्ड को अगर आप सिर्फ चालू रखना चाहते हैं तो इसके लिए तो कोई रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं पड़ती है ।


क्योंकि जिओ में इनकमिंग फ्री होता है। जरूरी नहीं कि महीना रिचार्ज हो ना हो, कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकीन दोस्तो आपको jio Sim को सिर्फ आप चालू रखना चाहते हैं । तो इसके लिए आपको 99 Ruppess का Recharge Plan आपको कराना चाहिए । 


बल्कि अगर आप Jio sim card में Recharge नही करवाना चाहते हैं।  तो कोई जरूरी नहीं है।  क्योंकि JIo Sim में Incoming Call free रहता है । लेकिन Recharge करवा लेना भी जरूरी है । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं । की आप अपना किसी भी सिम कार्ड को चालू रखने के लिए आप कितने का Recharge करवाना है । ये तो आप समझ गए होंगे । बल्कि आपके मन में और कोई सवाल हो । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में बताए । ताकि हम आपके हर सवालों का ज़बाब दे सके । 


तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते हैं । फीर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,


Jio sim chalu rakhne ke liye recharge

एयरटेल सिम चालू रखने के लिए कितने का रिचार्ज करें?

वोडाफोन सिम चालू रखने के लिए कितने का रिचार्ज करें?

35 का रिचार्ज क्या है?

No comments:
Write comment